कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना.. अनिका विनोद भारद्वाज, ” पत्रकार सम्मान समारोह “

IMG 20230703 1339062 scaled
[URIS id=869]

सारंगढ़ | राजनीति और महत्वाकांक्षा दोनों परस्पर एक दूसरे के बगलगिर हैं। राजनीति में महत्वाकांक्षाओं को पूर्णविराम देना मुमकिन नहीं है। पर सब की हसरतें पूरी हो यह भी जरूरी नहीं। पर कमबख्त इसकी तासीर ही ऐसी है, लिहाज तोड़ कर लबों पर आ ही जाती है।

ऊपर लिखी सियासी और शायराना अल्फाज, किस संदर्भ में हैं यहां आप खुद ही समझ जाएंगे पूरा लेख पढ़कर। बहरहाल चलते हैं। उस की वाकिये की तरफ, जिससे इस लेख के विषय वस्तु का जन्म हुआ।

IMG 20230703 1339062 scaled

4 जुलाई को कांग्रेस के नेता विनोद भारद्वाज का जन्मदिन हैं। जन्मदिन की पूर्व संध्या पर, विनोद भारद्वाज ने एक आयोजन किया, पत्रकार सम्मान समारोह।जाहिर तौर पर उनका विचार काफी उम्दा था। उनके इस पहल की जितनी प्रशंसा की जाए कम है। उनके आमंत्रण पर अंचल के वरिष्ठ पत्रकारों सहित, युवा पत्रकारों ने अपनी आमद दर्ज कराई।

आयोजन काफी अच्छा रहा। इस मौके पर, भारद्वाज दंपत्ति ने सभी पत्रकारों का, पवित्र मौली धागा की माला पहनाकर साल श्रीफल और प्रतीक चिह्न देकर स्वागत सम्मान किया। फिर आई उद्बोधन की बारी, वरिष्ठ जन मोहन नायक,अमितेश केसरवानी, लक्ष्मी नारायण लहरे, गोल्डी नायक, किशोर मनहर, और भी कई सम्माननीय कलमकारो ने, अपने उद्बोधन में पत्रकार सुरक्षा, और पत्रकार एकता की बातें कही। एक और महत्वपूर्ण बिंदु यह रही, के निकट भविष्य में, सारंगढ़ प्रेस क्लब का गठन किया जायेगा।

क्योंकि यह चुनावी वर्ष है। कुछ ही महीनों में छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव होने हैं। जाहिर तौर पर ऐसे वक्त में, राजनीति से जुड़े व्यक्तियों की, हर एक जलसे का, मतलब निकाला जाएगा, उनका विश्लेषण किया जाएगा। यकीनन सारंगढ़ कांग्रेस में, मौजूदा विधायक टिकट की प्रबल दावेदार हैं। पर यह सियासत है, जब तक आखरी पत्ते ना खोले जाए, सह और मात का आकलन करना दुश्वार होता हैं।

विनोद भारद्वाज ने, अपने उद्बोधन में इशारों में बहुत कुछ कहा। जिसके मायने शायद सुबह के अखबारों की सुर्खियां बने। बहरहाल विनोद भारद्वाज जी को ऐसे उत्कृष्ट आयोजन के लिए साधुवाद।

अग्रिम पथ news.com की तरफ से विनोद भारद्वाज जी को जन्म दिवस की ढेर सारी बधाई..।

Screenshot 2023 07 04 01 17 40 45 965bbf4d18d205f782c6b8409c5773a4