17 जुलाई को हरेली है हरेली त्यौहार से होगा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आगाज

image downloader 1688279293651.jpg
[URIS id=869]

रायपुर | हरेली त्यौहार से होगा छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आगाज- मुख्यमंत्री श्री Bhupesh Baghel की मंशा के अनुरूप पारंपरिक खेलों को मिल रहा बढ़ावा – बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक तीन आयु वर्ग में होंगे प्रतिभागी- 16 तरह के पारंपरिक खेलों में दमखम दिखाएंगे खिलाड़ी- 17 जुलाई से होगी शुरुआत छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2023 की शुरुआत प्रतियोगिता 6 चरणों में होगी आयोजित।

image downloader 1688279293651.jpg

कांग्रेस नित छत्तीसगढ़ सरकार के, 5 साल के कार्यकाल का यह आखरी साल है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई वाली, कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों और नाकामियों के बारे में, चर्चाएं और विश्लेषण तो होती रहेंगी। परंतु इस तथ्य को भी नहीं नकारा जा सकता, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के एजेंडे में। हमेशा छत्तीसगढ़ियावाद आगे रहा, तभी तो गाहे-बगाहे मुख्यमंत्री जी खुद छत्तीसगढ़ी लोक संस्कृति और परंपरा से जुड़े, खेलों में हिस्सा लेते दिख जाते हैं।

चुकी यह वर्ष चुनावी वर्ष है, साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। तो ऐसे में भूपेश सरकार चाहेगी, इस इवेंट को मेगा इवेंट बनाया जाए। और इस आयोजन को अपनी सरकार की, उपलब्धि के तौर पर मतदाताओं के सामने पेश किया जाए।

बीते साल इस आयोजन ने, काफी सुर्खियां बटोरी। तो विवाद भी हुआ, बिना किसी प्रशिक्षण और तैयारियों के कुछ खिलाड़ियों की दुखद मृत्यु हुई। तो विपक्षी दल भाजपा ने इसको मुद्दा बनाकर इस आयोजन की खिलाफत भी की। बहरहाल इस आयोजन की तिथि, निर्धारित हो चुकी है। उम्मीद है बीते साल की तरह अवस्थाएं ना हो और, कोई अप्रिय घटना घटित ना हो। एवं छत्तीसगढ़िया खेलो और संस्कृतियों को संरक्षित करने वाला यह आयोजन अच्छे से संपन्न हो।

image downloader 1688279597568